मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम का आयोजन सिकंदरपुर नगर पंचायत 




कन्नौज:- सिकंदरपुर में हुआ आयोजन 25 वर्षों तक प्रेरणा स्रोत हो अमृतकॉल 2047 तक ऐसे भारत का निर्माण करना है जो पूरे विश्व का विश्व विजेता हो मेरी माटी मेरा देश को पंचप्रण शपथ वसुंधा वंदन वीरों का वंदन आदि कार्यक्रमों का आयोजन आजादी का अमृत महोत्सव के समापन के अंतर्गत मेरी माटी मेरा देश एवं हर घर तिरंगा अभियान का संपूर्ण देश में उत्सव का आयोजन बड़ी ढंग से किया जा रहा है इसी क्रम में कन्या कंपोजिट विद्यालय में छात्र छात्राओं ने विद्यालय की फर्श पर भारत का नक्शा माटी की रंगोली की सुंदर तस्वीर बनाकर लोगों का दिल जीत लिया मेरी माटी मेरा देश के आयोजन में जो भी आया वह बच्चों के हाथों से बनाई गई रंगोली देखकर बहुत खुश हुआ कन्नौज जिले की सिकंदरपुर नगर पंचायत में नगर पंचायत चेयरमैन हरिहर सिंह ने कन्या कंपोजिट विद्यालय नेहरू नगर में मेरी माटी मेरा देश पंचप्रण वसुंधा वंदन वीरों का वंदन करके आयोजन की शुरुआत की और पंचप्रण (1)विकसित भारत का लक्ष्य (2)गुलामी के हर अंश से मुक्ति(3) अपनी विरासत पर गर्व (4) एकता और एकजुटता(6)नागरिकों में कर्तव्य की भावना सिकंदरपुर नगर पंचायत चेयरमैन हरिहर सिंह ने कन्या कंपोजिट विद्यालय के अध्यापकों ने नगर पंचायत के सभासद गणों ने शपथ ली कि मैं शपथ लेता हूं कि विकसित भारत के निर्माण में अपनी भागीदारी निभाऊंगा मैं शपथ लेता हूं कि गुलामी की मानसिकता से मुक्ति के लिए हर संभव प्रयास करूंगा मैं शपथ लेता हूं कि देश की समृद्धि विरासत पर गर्व करूंगा और इस के उत्थान के लिए हमेशा कार्य करता रहूंगा मैं शपथ लेता हूं कि देश की एकता और एकजुटता के लिए सदैव प्रयासरत रहूंगा मैं शपथ लेता हूं कि राष्ट्र के प्रति अपने कर्तव्यों और दायित्वों का पालन करूंगा मैं शपथ लेता हूं कि देश के गौरव के लिए प्राण देने वाले वीरों से प्रेरित होकर राष्ट्र की रक्षा सम्मान और प्रगति के लिए समर्पित रहूंगा जय हिंद जय भारत,इस मौके पर कन्या कंपोजिट विद्यालय के समस्त अध्यापक व नगर पंचायत अध्यक्ष ठाकुर हरिहर सिंह व नगर के सभासद,अध्यापकगण कुंती देवी प्रधानाध्यापक,वैभव शुक्ला,मुकेश कुमार,नेहा त्रिपाठी,अनुपम सिंह,अध्यापिका प्रीति पाल ने सपथ दिलवाई,अताह उल्लाह खांन,अमर सिंह,ग़ैरव कुमार।सभासदगण-सभासद सत्यपाल यादव,नीरज सविता सभासद,आदेश कुमार सभासद पति इस मौके पर
मोहित दुबे.अनमोल सिंह.जाकिर,अनमोल सिंह.गौरव सिंह ठाकुर ,राहुल सिंह.रजनीश शाक्य.अजय प्रजापति.सोनू शाक्य,हिमांक मिश्रा आदि।

संवाददाता--दिलीप कश्यप के साथ दीपक गुप्ता कन्नौज