आम आदमी पार्टी केंद्र सरकार द्वारा किए गए घोटालों की जांच करने के संबंध में खिरनी बाग चौराहे पर दहाड़े कलेक्ट्रेट में जाकर सौंपा ज्ञापन



शाहजंहापुर:  आम आदमी पार्टी शाहजहांपुर जिला अध्यक्ष राजीव कुमार यादव के नेतृत्व में तमाम कार्यकर्ता खिरनी बाग चौराहे पर एकत्र हुए। खिरनी बाग चौराहे से पैदल चलकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट में पहुंचकर नायब तहसीलदार अनुराग दुबे के माध्यम से राष्ट्रपति महोदय के नाम ज्ञापन सौंपते हुए बताया। सीएजी रिपोर्ट में केंद्र सरकार द्वारा सड़क निर्माण से लेकर आयुष्मान योजना और अयोध्या डेवलपमेंट अथॉरिटी द्वारा किए जा रहे निर्माण में भारी हेरा फेरी की खबरें उजागर हुई है। इस रिपोर्ट से स्पष्ट है कि देश की जनता के पैसों का खुला भ्रष्टाचार हुआ है लेकिन केंद्र की मोदी सरकार द्वारा किसी प्रकार की जांच और दोषियों पर कार्रवाई की बात नहीं की जा रही है।

जिला अध्यक्ष राजीव कुमार यादव ने बताया की द्वारका एक्सप्रेसवे का प्रोजेक्ट 18 करोड रुपए प्रति किलोमीटर की लागत के हिसाब से बनाना था लेकिन मोदी सरकार द्वारा 18 करोड रुपए प्रति किलोमीटर में बनने वाली सड़क को 250 करोड रुपए प्रति किलोमीटर कर दिया गया।

इसी तरह भारत माला प्रोजेक्ट में पूरे देश में 75000 किलोमीटर की सड़क बननी थी जिसमें सड़क की लागत 15 करोड़ प्रति किलोमीटर थी लेकिन सरकार ने उसे बढ़ाकर लगभग 30 करोड रुपए प्रति किलोमीटर कर दिया यानी 75000 किलोमीटर की सड़क में लगभग 11 लाख करोड़ का घोटाला स्पष्ट है।

सीएजी रिपोर्ट के अनुसार रामनगरी में अयोध्या डेवलपमेंट अथॉरिटी के द्वारा ब्लैक लिस्टेड ठेकेदारों को बिना टेंडर दिए ठेका देकर के लगभग 19 करोड़ 73 लाख का घोटाला किया गया। इतना ही नहीं आयुष्मान भारत योजना के नाम पर मध्य प्रदेश में 400 लोगों का इलाज चल रहा है जो पहले ही मृत है इस तरह मृतकों के इलाज के नाम पर भी मोदी सरकार करोड़ों का घोटाला कर रही है।

उन्होंने आरोप लगाया कि तीन फोन नंबर पर 10 लाख से ज्यादा लोगों की आयुष्मान योजना चल रही है इस योजना में मध्य प्रदेश में 8000 लोग हरियाणा में 4121 लोग एक ही समय में कई सालों में एक साथ इलाज कर रहे हैं।

N HAI टोल नियम का उल्लंघन करते हुए आम जनता से गलत तरीके से 154 करोड़ वसूले गए।

HAL द्वारा इंग्लिश डिजाइन में अनियमितता की वजह से 159 करोड़ का नुकसान हुआ।

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मांग की है कि मोदी सरकार के इन महाघोटालों के खिलाफ कुछ स्तरीय जांच निर्देशित कर दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए।

ब्यूरो रिपोर्ट लक्ष्यसीमा न्यूज।