लखनऊ 

मण्डलायुक्त डॉ रोशन जैकब ने आज सुषमा हॉस्पिटल चौराहा, मटियारी चौराहा व चिनहट चौराहा का औचक निरीक्षण किया।

 निरीक्षण के दौरान उपस्थित संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि चौराहों पर अवैध अतिक्रमण कहीं ना दिखे अगर कहीं दिखता है तो उसको तत्काल हटाते हुए यातायात व्यवस्था सुगम बनाया जाए। ट्रैफिक व्यवस्था अव्यवस्थित ना होने पाए।


मंडलायुक्त ने सुषमा चौराहे पर नगर निगम द्वारा क्या कार्य किया गया उसकी जानकारी संबंधित अधिकारियों से प्राप्त किया। संबंधित अधिकारियों द्वारा बताया गया कि फुटपाथ का सिविल कार्य, चेंबर व ड्रेनेज के कार्य कराए गए हैं उन्होंने सुषमा हॉस्पिटल के बगल पड़े मलबे को तत्काल हटाए जाने के निर्देश दिए। 


उक्त के पश्चात मंडलायुक्त पहुंची मटियारी चौराहा और चिनहट चौराहा, उन्होंने कहा कि एन०एच०आई और लेसा द्वारा एक पद्धति बनाते हुए इन चौराहों का चौड़ीकरण करे और सड़को के किनारे ब्लैक टॉप बढ़ाते हुए अच्छे नालों का निर्माण कार्य व बिजली के पोलो को पीछे शिफ्ट किया जाए। उन्होंने कहा कि मटियारी चौराहे पर बने डिवाइडर की डेंटिंग-पेंटिंग कराते हुए डिवाइडर के बीच में पौधे लगाए जाएं। अस्थाई रूप से हुए अवैध अतिक्रमण को हटाते हुए कार्य कराया जाना सुनिश्चित किया जाए । इन चौराहों पर स्मार्ट सिटी द्वारा कराए जा रहे सिविल कार्यों की पद्धति/ गलत डिजाइनिंग में सुधार लाने के भी निर्देश दिए।


ब्यूरो रिपोर्ट - लक्ष्यसीमा न्यूज।